11000 वाट की बिजली भी इनका कुछ नहीं बिगाड़ पाती | अजब गजब

अजब गजब, electric boy of india

यह दुनिया कुछ मामलों में बहुत ही अजब-गजब (ajab gajab) है। कुदरत ने कुछ लोगों को ऐसी अजब गजब की क्षमता दी है जिसपे यकीन करना असंभव लगता है। लेकिन जब आप उस असंभव सी दिखने वाली गजब की क्षमताओं के मालिक दीपक के बारे में जानेंगे तब आपको उस अविश्वसनीय क्षमता पे विश्वास करना ही पड़ेगा।

हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले 20 वर्षीय दीपक जांगड़ के पास कुदरत की ऐसी ही अजब और अविश्वनीय ताकत है। 20 साल के दीपक एक ऐसा इलेक्ट्रिक बॉय हैं जिनका 11000 वाट का इलेक्ट्रिक करंट भी कुछ नहीं बिगड़ पाता। उनकी इस अजब गजब की क्षमता के कारण ही उन्हें Electric Boy of India के नाम से भी जाना जाता है।

जी हाँ, आपने बिलकुल सही पढ़ा। आप दांतों तले ऊँगली दबा लेंगे जब आप दीपक को बड़ी ही आसानी से अपने मुंह में 11000 वाट के इलेक्ट्रिक करंट को लेते देखेंगे। वैज्ञानिकों की मानें तो 2700 वात का इलेक्ट्रिक करंट एक इन्सान को पलभर में ही मौत की नींद सुलाने के लिए पर्याप्त है। लेकिन एक दीपक हैं जिनके लिए 11000 वाट के करंट को मुंह में ले लेना महज एक खेल है।

अजब गजब – घटना की शुरुआत 

एक दिन दीपक अपने घर पर खराब पड़े हीटर को ठीक कर रहे थे। लेकिन गलती से उनकी ऊँगली हीटर के तार से टच कर गई। लेकिन उन्हें बिजली का झटका जैसा कुछ भी नहीं लगा। फिर उन्होंने जानबूझकर अपनी ऊँगली को दोबारा टच किया।लेकिन इस बार भी उन्हें कुछ नहीं हुआ। तब उन्हें अपनी इस अजब-गजब की क्षमताओं पर बहुत आश्चर्य हुआ।

ajab gajab, electric boy of india deepak

फिर तो बिजली के नंगे तारों को छूना उनके लिए एक खेल हो गया। अब तो उन्हें इस काम में मज़ा आने लगा। जब दीपक के दोस्तों को उनकी इस अजब-गजब की क्षमता के बारे में पता चला तब वे सभी दीपक को तो अपने कन्धों पे उठा लिया। इसके बाद तो दीपक की इन क्षमताओं को देखने दूर-दराज के लोग भी आने लगे।

फिर तो दीपक का इंटरव्यू लेने और उनका विडियो बनाने के लिए पत्रकारों की टोलियाँ भी उनके घर पहुँचने लगीं। समय के साथ दीपक मीडिया के हीरो हो गए । आज दीपक के फोलोवेर्स के संख्या बहुत ज्यादे है।

अपने इस अजब गजब की क्षमता की वजह से आज वह अपने गांव और देश में इलेक्ट्रिक बाय के नाम से प्रसिद्ध हो चुके हैं। आज भी जब उनके घर में बिजली खराब होती है तब वे नंगे तारों को अपने हाथों से जोड़ते हैं और लोग-बाग इनके करिश्मा को देखकर दांतो तले ऊँगली दबाने को विवश हो जाते हैं।


अजब गजब दुनियाँ में यह भी पढ़ें-

दो सिरों वाली विचित्र लड़की

क्या आपने इस अजब गजब दुनिया (Ajab Gajab Duniya) में कोई ऐसी जीवित लड़की देखी है जिसका समूचा जिस्म तो एक सामान्य लड़की की हो लेकिन उसके 2 सिर हों ? अगर आपका जवाब नहीं में है तो आज के इस Ajab Gajab Duniya News पोस्ट में एक ऐसी ही विचित्र और अद्भुत लड़की के बारे में रियल स्टोरी है

Leave a Reply

Your email address will not be published.