लुटेरे ने एयर होस्टेस से दो पैराशूट क्यों माँगा | Best paheliyan

Best Paheliyan

Es best paheliyan in Hindi me aapko yah btana hai ki jahaj me lutere ne do parachute kyon maange the? yah aapke liye ek challange hai?

एक बार एक जहाज भारत से अमेरिका जा रहा था। बीच रास्ते में ही एक लुटेरा अपने गन का भय दिखाकर उस जहाज को हाईजैक कर लेता है। फिर जहाज में यात्रा कर रहे सभी यात्रियों से रूपये और सोने चांदी के आभुष्ण लुट लेता है।

अपनी लुट-पाट को अंजाम देने के बाद वह एयर होस्टेस से दो पैराशूट की मांग करता है। एयर होस्टेस डर जाति है कि अगर वह उसकी बात नहीं मानी तो वह उसके साथ-साथ यात्रियों को भी गोली मार देगा। वह उसे चुपचाप दो पैराशूट लाकर दे देती है।

फिर वो लुटेरा जहाज की खिड़की से बाहर देखता है तो उसे नीचे रेगिस्तान दिखाई देता है। फिर वह पैराशूट बांधकर अपने पैसों से भरा हुआ बैग लेकर जहाज से नीचे कूद जाता है।

अब आपको यह बताना है कि जब उस लुटेरे को एक ही पैराशूट की जरुररत थी तब उसने एयर होस्टेस से दो पैराशूट की मांग क्यों की थी?

जवाब :- लुटेरे को डर था कि एयर होस्टेस उसे ख़राब पैराशूट न दे दे। इसलिए वह  चहाता था कि एयर होस्टेस को ऐसा लगे कि वह अपने साथ एक यात्री को भी लेकर नीचे कूदने वाला है।


More Best Paheliyan in Hindi

सात लालची बाभन और कितनी मोहरें?

एक बार एक राजा ने सात बाभनों को बहुत सारी मुहरे (सोने के सिक्के) दान में दी।

वे सातों बाभन उन मोहरों को लेकर खुशी-खुशी अपने घर को चल दिए। 

उनका घर राजमहल से काफी दूर था।  रास्ते में एक जंगल पड़ता था।


बचपन की फनी पहेलियाँ

ऐसा कौन सा सवाल है जिसे,
जिसे आप सुबह से लेकर रात तक पूछ सकते हैं,
और हर बार उस सवाल का जवाब अलग होगा,
लेकिन फिर भी वो सभी जवाब सही होंगे,
लेकिन सवाल वही एक ही होगा???”
अब आपके लिए यह चैलेन्ज है कि वो सवाल क्या है???

Leave a Reply

Your email address will not be published.