इन भाई साहब का देसी हेलमेट वाला जुगाड़ तो बहुते खतरनाक है। अब इन्हें कौन समझाए? मैं तो इन्हें यही सलाह दूंगा कि, ना मुन्ना ना, ऐसा हेलमेट भूलकर भी नहीं पहनने का। कहीं गिर पड़ गए तो, हेलमेटवा से पहिले तोहार खोपड़ीए फुट जायेगा।

आज के इस देसी धांसू Jugad में उन महान और दुर्लभ हस्तियों के दर्शन कराने वाली हूँ जिनको ये दुनियाँ भूल चुकी थी। बधाई हो उन साहब का जिन्होंने इन सभी आविष्कार कर्ताओं का नाम नोबेल प्राइस के लिए भेजा है। Dear, don’t be serious, its only just for FUN.

Top 10 Jugad as a Nobel Prize winner List

01. Jugad for Helmet : शुद्ध देसी हेलमेट का जुगाड़ –

Jugad for Helmet

इन भाई साहब का देसी हेलमेट वाला जुगाड़ तो बहुते खतरनाक है। अब इन्हें कौन समझाए? मैं तो इन्हें यही सलाह दूंगा कि, ना मुन्ना ना, ऐसा हेलमेट भूलकर भी नहीं पहनने का। कहीं गिर पड़ गए तो, हेलमेटवा से पहिले तोहार खोपड़ीए फुट जायेगा।

02. Jugad of Tharki Papa : ठरकी पापा का जुगाड़ –

Jugad of Tharki Papa

ई ससुर के नाती आज अपना सन्डे मना रहे हैं। नवरातर (नवरात्रि) बितने के अगले ही दिन पुरे नव दिन का डोज, बोले तो 9 बोतल शराब गटक गए। फिर क्या था? बीवी बेचारी मना करती रह गई लेकिन पीने के बाद कौन किसी का सुनता है? इन्होने अपने दोनों नन्हे मुन्नों को बाइक के दोनों साइड में लगे थैलों में ठूंसकर शहर की सैर कराने निकल गए हैं। अब राम जाने आगे क्या होने वाला है? एक तो तीन-तीन सवारी और उपर से नो हेलमेट देखकर, हम तो राम जी से यही दुआ कर रहे हैं कि आगे कोई दिल्ली पुलिस वाला न मिल जाए । वरना भाई साहब की तो एकदमे से सूज जाएगी।

03. Jugad for Mobile harging : मोबाइल चार्ज करने का स्पेशल जुगाड़ –

Jugar for Mobile harging in india

अब ई लम्पट पता नहीं कहाँ से दिल्ली में टपक गया है। लगता है इसको दिल्ली के बारे में कुछो पता नहीं है। अब इसको कौन बताए कि दिल्ली में केजरीवाल  24 घंटे फ्री बिजली दे रहा है। जा मुन्ना घर जा। जबतक दिल्ली में केजरीवाल बा तब तक अइसन उल्टा-सीधा जुगाड़ करके मोबाइल चार्ज करने का कवनो जरुरत नहीं है।

04. Jugad of Rajmistri : इंडियन राजमिस्त्री का खतरनाक जुगाड़ –

indian jugad tech of rajmistri

ये राजमिस्त्री भाई साहब तो बड़े ही विचित्र किस्म के इन्सान लग रहे हैं। अब ये अपना दिमाग लगाके फर्श प्लास्तर करने का ऐसा जुगाड़ किये हैं जिसमें इनका भोजन करने वाला हिस्सा निचे और भोजन निकालने वाला हिस्सा उपर हो गया है। खैर जो भी हो ! हम तो यही दुआ करेंगे कि उपर वाले दोनों भाई लोग इनका पैर न छोड़ दें। नहीं तो इनका थोबड़ा देखने लायक नहीं बचेगा।

05. Jugad with Butt : चुतड का सही इस्तेमाल –

funny Jugad with Butt

अभी तक तो यही सुना था कि लोग अपने हाथों से जुगाड़ करते हैं लेकिन आज देख रहा हूँ कि भाई साहब तो अपने चुतड से जुगाड़ किये हैं। इनको 2 तोपों की सलामी तो बनती है।

06. Jugad of Stunt lady : स्टंट गर्ल का शार्ट कट जुगाड़ –

jugadu stunt girl of india

लगता है अभी तक इनका बचपना नहीं गया है। 20 साल के उमर में 10 साल वाली स्टंट कर रही हैं। अब यहाँ कोई ऐसा भाई साहब हैं जो इनको 20 साल वाली एक्सपीरियंस करा सकें।

07. Jugad for Hair dressiing : बाल सँवारने का ठरकी जुगाड़ –

beauti queen by jugad

ये मोहतरमा तो बाकी की दुनिया से 101 कदम आगे चल रही हैं। इनके जूनून को देख कर तो यही लगता है कि अगला मिस यूनिवर्स कांटेस्ट यही जीतेंगी। 

08. Jugad for Cooking : कुंवारे लोगों का कुकिंग जुगाड़ –

just for cooking

कुंवारे लोग भी बड़े विचित्र प्राणी होते हैं। जुगाड़ तो ऐसे-ऐसे करते हैं कि साइंस भी शरमा जाए। अब ये ऐसा कौन सा पकवान बना रहे हैं जो इतनी बड़ी सिक्यूरिटी की जरूरत पड़ गई।

09. Jugad for Juta : बारिश के पानी से बचने का जुगाड़ –

desi jugar ka baap

पता नहीं कुछ लोग इतना दिमाग कहाँ से लाते हैं। अब इस भाई साहब को ही ले लीजिए। इनको देखने से तो यही लगता है कि भगवान् जब दिमाग बाँट रहा था तब ये सबसे आगे जाकर ही खड़े हो गए थे। इनका उपाय बहुते कारगर है। बाढ़ के पानी में बिना भींगे चल भी सकते हैं और टॉयलेट लगने पे दोनों स्टूल पर बैठकर हग भी सकते हैं। है न कमाल का जुगाड़ !

10. Jugad for Cooling body : गर्मी भगाने का बर्फीला जुगाड़ –

Jugad for Cooling body

बाप रे ! बरफ की सिल्ली लेकर सोने वाला मरद ? कितना गर्मी है इस सुपर मैन में? अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो अइसन कवनो बात नहीं है इनमें। यह पिछले जनम का केजरीवाल की फोटो है। दिखता कुछ और है लेकिन होता कुछ और है।

नोट : आपको इन Top Ten Desi Jugad में सबसे best Jugad कौन सा लगा? जरुर बताना।

Tagged : # # #

Leave a Reply

Your email address will not be published.