दूसरी शादी की यह खबर उन लोगों के लिए ख़ुशी लानेवाली है जिनको एक बीवी से जी नहीं भर रहा हो। दूसरी शादी करके ऐसे लोग अपनी जिंदगी में डबल तड़का लगा सकते हैं।
आइए, आगे हम जानते हैं कि आखिर वह कौन सा देश है जो दूसरी शादी करने पर आलिशान घर के साथ-साथ धन-दौलत भी दे रहा है?

दूसरी शादी (Dusari Shadi) की यह खबर उन लोगों के लिए ख़ुशी लानेवाली है जिनको एक बीवी से जी नहीं भर रहा हो। Second Shaadi या Dusari Shadi करके ऐसे लोग अपनी जिंदगी में डबल तड़का लगा सकते हैं। 

अपने यहाँ तो भोजपुरी वालों ने यह गाना सुनाकर ही लोगों को संतोष करवा दिया – “रखीं दुई दुई मेहरिया आबाद रहीं”। लेकिन अपने यहाँ तो दूसरी मेहरारू (दूसरी पत्नी ) मिलना तो दूर की बात है, ऐसा सोचना भी गैर क़ानूनी है। एक वह देश है जो दूसरी शादी करने का कानून तो बनाया ही, उपर से धन दौलत भी दे रहा है।

दूसरी शादी का यह ऑफर किस देश की सरकार दे रही यह हम आगे जानेंगे। अभी हम यह जानेंगे कि दूसरी शादी (Secondshadi) का इतना लुभावना ऑफर देने के पीछे सरकार की क्या मंशा है?

आखिर दूसरी शादी (Dusari Shadi) क्यों कराना चाहती है वहां की सरकार?

दरअसल, उस देश में लड़कों की तुलना में लड़कियों की संख्या बहुत ज्यादा हो गई है। लड़कों की संख्या कम होने की वजह से वहां की कुछ लड़कियां अविवाहित  रह जा रही हैं।

             इन्हें भी पढ़ें —

अतः उस देश की सरकार ने इस समस्या से निजात पाने हेतु वहां के मर्दों के लिए एक अजीब कानून बनाया है? उस देश की सरकार किसी भी मर्द को पहली शादी करने पर उसकी पत्नी को मकान भत्ता देती है। अब अगर वहां का कोई मर्द दूसरी शादी करता है तो सरकार उसकी दूसरी पत्नी को भी बहुत सारे उपहारों के साथ मकान भत्ता देगी। है न मजेदार कानून !

दूसरी शादी (Second Shaadi) का ऑफर देनेवाला देश कौन है?

दूसरी शादी (Dusari Sadi) करने पर नया घर देने वाला देश संयुक्त अरब अमीरात(UAE) है।

UAE के विकाश मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने इस नए कानून की घोषणा करते हुए बताया कि अब मर्दों के दूसरी शादी (Secondshaadi) करने पर शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत दूसरी पत्नी को भी पहली पत्नी की भांति रहन-सहन की सारी सुख-सुविधाओं के अलावा नया घर मिलेगा।

Tagged : # # # # # #

Leave a Reply

Your email address will not be published.