लड़कियों को शादीशुदा मर्द क्यों पसंद आते हैं | Ladkiyon ki pasand

Ladkiyon ki pasand

Here we will know about kunwari ladkiyon ki pasand kya hai? आजकल की कुंवारी लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं? आजकल की लड़कियों को शादीशुदा मर्द क्यों पसंद आते हैं? 

दो तीन दसक पहले तक किसी भी कुंवारी लड़की का पहला पसंद कोई कुंवारा लड़का ही होता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब तो कुंवारे लड़कों को सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि आजकल की कुंवारी और आधुनिक लड़कियां कुंवारे लड़कों की अपेक्षा शादीशुदा मर्दों को कुछ ज्यादे ही तरजीह दे रही हैं।

आज हम कुंवारी लड़कियों की इसी पसंद (Ladkiyon ki pasand) के बारे में थोड़ी विस्तार से चर्चा करनेवाले हैं। आज हम उन सभी कारणों को जानने का प्रयास करेंगे जिसकी वजह से नए जनरेशन की इन एडवांस लड़कियों की पहली पसंद हमउम्र लड़के न होकर शादीशुदा मर्द हो रहे हैं। ऐसे में कई कुंवारे लड़कों के यह सवाल हैं कि शादीशुदा मर्दों में ऐसा क्या है जो हम कुंवारे लड़कों में नहीं है।

लड़कियों की पसंद (Ladkiyon ki pasand) के कारण 

कुंवारे लड़कों के इसी सवाल का जवाब तलाशते हुए मनोवैज्ञानिकों ने लड़कियों के अलग-अलग समूह पर एक शोध किया, जिसके उपरांत कुछ ऐसी बातें सामने आईं जिनको जानकर उन सभी होश उड़ गए। उनके उस शोध में निम्न बातें सामने आईं-

1.  परिपक्वता :- शादीशुदा मर्द कुंवारे लड़कों की अपेक्षा ज्यादे परिपक्व होते हैं। लड़कियां पति के रूप में एक ऐसा जीवन साथी चाहती हैं जो समय-समय पर उनका मार्ग दर्शन करता रहे, न कि खुद का फैसला लेने के लिए उन्हीं से हजार बार पूछता फिरे।

          एक बार इन्हें भी पढ़ें —

2.  मजबूत आर्थिक स्थिति :- सामान्यतयः 35-40 के उम्र के होने तक मर्द वेल सेटल्ड हो जाते हैं और इस उम्र तक पहुँचने से पहले वे शादी की एक पारी खेल भी चुके होते हैं। जबकि उन लड़कियों के हम उम्र कुंवारे लड़के अभी भी संघर्ष कर रहे होते हैं। आजकल की एडवांस लड़कियां शादी के बाद संघर्ष नहीं बल्कि अपनी जिंदगी को एन्जॉय करना चाहती हैं। और उनकी इस इच्छा पूर्ति के लिए शादीशुदा मर्दों के पास पर्याप्त धन और पर्याप्त समय होता है।

3.  केयरिंग होना :- शादीशुदा मर्द अपना करियर पहले ही बना चुके होते हैं। काम के बाद बचा हुआ समय उनके एन्जॉय करने के लिए होता है न की संघर्ष करने के लिए। इस खाली बचे समय को वे अपने जीवन साथी की फीलिंग्स, जरूरतें इत्यादि में लगाने के लिए स्वतंत्र होते हैं। 

4.  इम्प्रेस करने में माहिर होना :- शादीशुदा मर्दों का लड़कियों को इम्प्रेस करने का तरीका बखूबी आता है। वो एक अनुभवी खिलाड़ी होते हैं। इसलिए उन्हें यह अच्छे से पता होता है कि किसी लड़की का दिल जितने के लिए क्या करना चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published.