मोहन के 3 कंकड़ पथ्थर से टकराए और एक कंकड़ पानी में जा गिरा। दीपक का एक भी कंकड़ पथ्थर से नहीं टकराया और सभी के सभी पथ्थर पानी में चले गए। मनोज के दो कंकड़ पथ्थर से टकराए और बाकी के सभी कंकड़ पानी में जा गिरे। सुरेश का निशाना बाकी के तीनों बच्चों से अच्छा रहा क्योंकि उसके सभी के सभी पांचो कंकड़ पथ्थर से जा टकराए।
लेकिन इसी बीच किसी बच्चे ने इर्ष्या वश दीपक को कंकड़ मार उसे लहूलुहान कर दिया।

इस बच्चों कि पहेली (Paheli for Kids) में आपको जासूस बनकर सुरेश को कंकड़ मारने वाले बच्चे को पकड़ना है। देखते हैं इस नन्हे मुन्ने बच्चों की पहेली (Paheli for Kids) को आप कितनी जल्दी से हल कर पाते हैं।

एक बार चार बच्चे मोहन, दीपक, मनोज और सुरेश एक तालाब के किनारे बैठे थे। उस तालाब के बीचो बीच एक बड़ा सा पत्थर  था जो पानी के बाहर तक निकला हुआ था।

फिर अचानक से चारो बच्चों यह तय किया कि तालाब के बीचो बीच स्थित उस बड़े पत्थर पे कंकड़ मारते हैं। देखते हैं कि किसका निशाना ज्यादे सही है।

फिर उन सभी चारों बच्चों ने पांच पांच पत्थर के टुकड़े लेकर तालाब के बीचो बीच स्थित उस पथ्थर पे कंकड़ मारना शुरू कर देते हैं।

मोहन के 3 कंकड़ पत्थर से टकराए और एक कंकड़ पानी में जा गिरा। दीपक का एक भी कंकड़ पत्थर से नहीं टकराया और सभी के सभी पत्थर पानी में चले गए। मनोज के दो कंकड़ पत्थर से टकराए और बाकी के सभी कंकड़ पानी में जा गिरे। सुरेश का निशाना बाकी के तीनों बच्चों से अच्छा रहा क्योंकि उसके सभी के सभी पांचो कंकड़ पत्थर से जा टकराए।

लेकिन इसी बीच किसी बच्चे ने इर्ष्या वश दीपक को कंकड़ मार उसे लहूलुहान कर दिया। जासूस तेजा ने तुरंत पता लगा लिया की सुरेश को कंकड़ किस बच्चे ने मारा है। क्या आप बता सकते हैं कि सुरेश को कौन से बच्चे ने कंकड़ मारा होगा?

जवाब:- मोहन ने। अगर आप स्कोर देखेंगे तो पाएंगे कि मोहन ने सिर्फ चार कंकड़ ही  फेका था जिसमें से 3 कंकड़ पथ्थर से टकराया था और एक कंकड़ पानी में गिरा था।


More Paheli for Kids in Hindi

 

तीनों पति-पत्नी नदी पार कैसे करेंगे?

तीन शादीशुदा जोड़े एक पहाड़ी क्षेत्र में पिकनिक मानाने जा रहे होते हैं।

जिनके नाम हैं- अजय और काजोल, अभिषेक और ऐश्वर्या, रणबीर और दीपिका।

Tagged : # # # # #

Leave a Reply

Your email address will not be published.